One Sided Love Quotes in Hindi | एक तरफा प्यार उद्धरण

One Sided Love Quotes in Hindi #1-10

1. मैं तुमसे प्यार करते-करते थक गया हूं और उम्मीद करता हूं कि तुम भी ऐसा ही करोगे।

2. अगर कोई आपको रखने के लिए नहीं लड़ता है, तो रहने के लिए खुद से कभी न लड़ें।

3. किसी के साथ एकतरफा प्यार में होना सबसे बड़ी पीड़ा और पीड़ा में से एक है।

4. तुम्हारे प्यार के कारण मैं फिर से पैदा हुआ, लेकिन मैं उसी कारण से मर गया।

5. यदि आप चाहते हैं कि मैं आपके लिए गिर जाऊं, तो आपको मुझे ट्रिपिंग के लायक कुछ देना होगा।

6. एक व्यक्ति पर इतना अधिक भाव रखना आपको रोज मार सकता है।

7. यह महसूस करने से ज्यादा दुख की बात नहीं है कि वह आपके लिए सब कुछ है, लेकिन आप उसके लिए कुछ भी नहीं चाहते थे।

8. मेरा जीवन अनुत्तरित प्रार्थनाओं का एक सिलसिला रहा है और आप उसका सबसे बड़ा हिस्सा वहन करते हैं।

9. एक व्यक्ति वास्तविक दुख और पीड़ा को तब तक नहीं जानता जब तक कि उसे किसी ऐसे व्यक्ति के प्यार में पड़ने का दर्द महसूस नहीं होता जिसका प्यार कहीं और है।

10 .यह एक तरह से मज़ेदार है कि कोई व्यक्ति आपका दिल कैसे तोड़ सकता है, और आप अभी भी उन्हें सभी छोटे टुकड़ों से प्यार कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें: आत्म प्रेम उद्धरण

One Sided Love Quotes in Hindi #11-20

11. आपके जीवन में एक समय आता है जब आपको पृष्ठ को चालू करना, कोई अन्य पुस्तक लिखना या इसे बंद करना चुनना होता है।

12. मेरी खुशी तुम्हारे कारण टूट गई है, मेरा दर्द बढ़ गया है क्योंकि मैंने तुमसे प्यार किया था।

13. मुझे नहीं पता कि भाग्य में क्या होने वाला है। मुझे बस इतना पता है कि मैं तुम्हें पसंद करता हूं और मैं तुम्हें अपनी तरफ से चाहता हूं।

14. वे कहते हैं कि दिल टूटना एक आशीर्वाद है। यह आपको बढ़ने में मदद करता है और आपको एक बेहतर, अधिक शक्तिशाली व्यक्ति में बदल देता है। तुम पशु के समान बलवान हो जाते हो।

15. प्यार वह है जो दो लोगों को एक बेंच के बीच में बैठा देता है जब दोनों सिरों पर बहुत जगह होती है।

16. मैं तुमसे प्यार करने के लिए खुद से नफरत करता हूं लेकिन मुझे यह जानने से ज्यादा नफरत है कि तुम मुझसे उतना प्यार नहीं करते जितना मैं तुमसे प्यार करता हूं।

17. आपके जीवन में एक समय आता है जब आपको पृष्ठ को चालू करना, कोई अन्य पुस्तक लिखना या इसे बंद करना चुनना होता है।

18. दुनिया में एकतरफा प्यार जैसी कोई चीज नहीं होती। यह केवल इतना है कि दो वैक्टर समय, स्थान और जीवन के बंजर हिस्सों से अलग होते हैं।

19. मुझे याद है कि मैं तुम्हारे लिए रो रहा था और मेरा मतलब एक-दो आँसू नहीं है और मैं नीला हूँ। मैं चांद पर गिरने और चीखने की बात कर रहा हूं।

20. इनमें से कौन सा आपके साथ सबसे अच्छा प्रतिध्वनित होता है? क्या आपके पास सूची में जोड़ने के लिए कोई अन्य है? हमें नीचे कमेंट सेक्शन में बताएं। हम इसके बारे में सब सुनना पसंद करेंगे।

यह भी पढ़ें: जीवन का सत्य उद्धरण

One Sided Love Quotes in Hindi #21-30

21. जब तक वे भी आपके प्रति ऐसा महसूस न करें, तब तक किसी से बहुत अधिक आसक्त न हों, क्योंकि एकतरफा अपेक्षाएं आपको मानसिक रूप से नष्ट कर सकती हैं।

22. क्या आपने कभी सोचा है कि आप बिना मरे खुद को कैसे मारते हैं? सरल। किसी ऐसे व्यक्ति से प्यार करें जो आपको वापस प्यार नहीं करता।

23. मैं एक हजार यादें वापस खेल रहा था बेबी, हम जो कुछ भी कर रहे हैं उसके बारे में सोच रहे थे।

24. काश मैं प्यार में इतना अंधा नहीं होता और अपने दिल की बजाय अपने दिमाग की सुनता।

25. अगर आपको उन लोगों से प्यार नहीं मिलता है जो आपसे प्यार करने के लिए हैं, तो आप इसे ढूंढना कभी बंद नहीं करेंगे।

26. क्योंकि यह जानने से बुरा क्या है कि आप कुछ चाहते हैं, यह जानने के अलावा कि आपके पास यह कभी नहीं हो सकता है?

27. वहाँ हमेशा वह एक आदमी होने वाला है कि आप दोनों के बीच की दूरी चाहे कितनी भी हो, चाहे आप कितनी भी देर तक बिना बात किए चले जाएं; आप उसे प्यार करना कभी बंद नहीं करेंगे।

28. कभी-कभी आप जो महसूस करते हैं, उसे दूसरों को बताने की तुलना में चुप रहना बेहतर होता है, क्योंकि जब आपको यह पता चलता है तो बहुत दुख होता है।

29. मैं उसे हर दिन सैकड़ों निगाहें देता हूं, लेकिन बदले में मुझे एक नहीं मिलती।

30. इच्छा से जलना और उसके बारे में चुप रहना सबसे बड़ी सजा है जो हम खुद पर ला सकते हैं।

यह भी पढ़ें: दुखद जीवन उद्धरण

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ