Reality Life Quotes in Hindi | वास्तविकता जीवन उद्धरण

Reality Life Quotes in Hindi #1-10

1. सौंदर्य पूर्ण सामंजस्य के आदर्श में है जो कि सार्वभौमिक अस्तित्व में है; सत्य सार्वभौमिक मन की सही समझ है।

2. जीवन तब शुरू होता है जब एक व्यक्ति को पहली बार पता चलता है कि यह कितनी जल्दी खत्म हो जाएगा।

3. सच है, प्रारंभिक विचार आम तौर पर एक व्यक्ति के होते हैं, लेकिन वास्तविकता और सच्चाई की स्थापना, सामान्य तौर पर, एक से अधिक व्यक्तियों का काम होता है।

4. जो कुछ स्पष्ट रूप से हुआ है उसका वर्णन करने के लिए 'असंभव' शब्द का उपयोग करने का कोई मतलब नहीं है।

5. अतीत में मत रहो, भविष्य का सपना मत देखो, मन को वर्तमान क्षण पर केंद्रित करो।

6. असंभव क्या है यह कहना मुश्किल है, क्योंकि कल का सपना आज की आशा है और कल की वास्तविकता है।

7. आप जानते हैं कि आप प्यार में हैं जब आप सो नहीं सकते क्योंकि वास्तविकता अंततः आपके सपनों से बेहतर होती है।

8. आप बुरी चीजों से छिप नहीं सकते थे और दिखावा नहीं कर सकते थे कि वे मौजूद नहीं थे, जिसने आपको एक सपनों की दुनिया के साथ छोड़ दिया, और सपनों की दुनिया अंततः टूट गई। आपको सच्चाई का सामना करना पड़ा। और फिर तय करें कि आप क्या चाहते थे।

9. जितना अधिक स्पष्ट रूप से हम अपने बारे में ब्रह्मांड के चमत्कारों और वास्तविकताओं पर अपना ध्यान केंद्रित कर सकते हैं, विनाश के लिए हमारे पास उतना ही कम स्वाद होगा।

10. खुशी के क्षणों को जब्त करें, प्यार करें और प्यार करें! संसार में यही एकमात्र सत्य है, बाकी सब मूढ़ता है।

यह भी पढ़ें: आत्म सम्मान उद्धरण

Reality Life Quotes in Hindi #11-20

11. मैं अपनी खुद की वास्तविकता को चित्रित करता हूं ... मैं बिना किसी अन्य विचार के जो कुछ भी मेरे सिर से गुजरता है उसे चित्रित करता हूं।

12. आपको वास्तविक जीवन में स्पष्टीकरण नहीं मिलता है। आपको बस ऐसे क्षण मिलते हैं जो बिल्कुल, पूरी तरह से, बेवजह अजीब होते हैं।

13. गलतियाँ करते हुए बिताया गया जीवन न केवल अधिक सम्मानजनक है, बल्कि कुछ न करते हुए व्यतीत जीवन से भी अधिक उपयोगी है।

14. चूँकि हम वास्तविकता को नहीं बदल सकते, आइए हम उन आँखों को बदलें जो वास्तविकता को देखती हैं।

15. अपने आप को आत्म-विकास, क्षमता की प्राप्ति में विसर्जित करें और खुद को एक वास्तविक व्यक्ति और व्यक्तित्व के रूप में स्थापित करें।

16. जीवन कोई समस्या नहीं है जिसे सुलझाया जाना है, बल्कि एक अनुभव है जिसे प्राप्त करना है।

17. एक लंबे जीवन में मैंने एक बात सीखी है: वास्तविकता के खिलाफ मापा गया हमारा सारा विज्ञान आदिम और बच्चों जैसा है।

18. एक कमरे में बंद, मेरी कल्पना ब्रह्मांड बन जाती है, और बाकी दुनिया गायब हो जाती है।

19. यह जीवन का असली रहस्य है- आप यहां और अभी जो कर रहे हैं उसमें पूरी तरह से लगे रहना। और इसे काम करने के लिए बुलाने के बजाय, महसूस करें कि यह खेला जाता है।

20. कुछ सोचने से वह सच नहीं हो जाता। कुछ चाहने से वह वास्तविक नहीं हो जाता।

यह भी पढ़ें: आत्म प्रेम उद्धरण

Reality Life Quotes in Hindi #21-30

21. एक ऐसी प्रणाली या संरचना का निर्माण करना आवश्यक है जो आपको अपने सपने को हकीकत में बदलने की अनुमति दे।

22. कई बार काश मैं अपना जीवन बिना गलती किए जी पाता। वास्तव में, ऐसा पथ मौजूद नहीं है। हम गिरते हैं। हम खो जाते हैं। हम गलती करते हैं। हम उठते हैं और जीते हैं।

23. आप जानते हैं कि आप प्यार में हैं जब आप सो नहीं सकते क्योंकि वास्तविकता अंततः आपके सपनों से बेहतर होती है।

24. आसक्ति भ्रमों का महान गढ़नेवाला है; सत्य केवल वही प्राप्त कर सकता है जो विरक्त है।

25. जब मैं अपने जीवन के अंत में भगवान के सामने खड़ा होता हूं, तो मैं आशा करता हूं कि मेरे पास एक भी प्रतिभा नहीं बचेगी, और कह सकता हूं, 'मैंने जो कुछ भी मुझे दिया है, मैंने उसका इस्तेमाल किया।

26. आप यहां केवल एक छोटी यात्रा के लिए हैं। जल्दी मत करो, चिंता मत करो। और रास्ते में फूलों को सूंघना सुनिश्चित करें।

27. मानव अचेतन में गहराई एक तार्किक ब्रह्मांड की व्यापक आवश्यकता है जो समझ में आता है। लेकिन वास्तविक ब्रह्मांड हमेशा तर्क से एक कदम आगे होता है।

28. इस धरती पर बहुत सारे धोखेबाज हैं, और सबसे पहले हमेशा एक दूसरा आता है, हर वास्तविकता में हमेशा कल्पना आती है, और कल्पना वास्तविकता का जीवन जीना चाहती है।

29. जब मैं बड़ा हुआ, मैंने अपनी आँखें खोलीं और वास्तविकता को देखा, जिस पर मैं हँसने लगा।

30. वास्तविकता इसके संपर्क में रहने वालों में तनाव का प्रमुख कारण है।

यह भी पढ़ें: जीवन का सत्य उद्धरण

एक टिप्पणी भेजें

1 टिप्पणियाँ