Sad Life Quotes in Hindi | दुखद जीवन उद्धरण

Sad Life Quotes in Hindi #1-10

1. पूरा दिन एक जैसा नहीं होता है, अच्छी चीजों के होने के लिए आपको इंतजार करने और धैर्य रखने की जरूरत है।

2. आप इसे बनाने जा रहे हैं। यह कठिन होगा लेकिन आप इसे बनाने जा रहे हैं।

3. कभी-कभी आंसू भी उतना दर्द बयां नहीं कर पाते जितना एक मुस्कान में छुपा होता है।

4. मैं दर्द से भरा हुआ हूं लेकिन मैं रोज सुबह उठता हूं और मुस्कुराता रहता हूं।

5. ऐसे क्षण होते हैं जब मैं चाहता हूं कि मैं घड़ी को वापस कर सकूं और सभी दुखों को दूर कर सकूं, लेकिन मुझे लगता है कि अगर मैंने किया, तो खुशी भी चली जाएगी।

6. अकेले रोना यह नहीं दर्शाता है कि आप कमजोर हैं बल्कि यह दर्शाता है कि आप मजबूत हैं।

7. अपने दर्द में मत खो जाना, जान लो कि एक दिन तुम्हारा दर्द ही तुम्हारा इलाज बनेगा।

8. उसकी हर याद ठंडी हवा की तरह टकराती है और उस पल मुझे फ्रीज कर देती है।

9. संगीत के बारे में एक अच्छी बात यह है कि जब यह आपको हिट करता है, तो आपको कोई दर्द नहीं होता है।

10. आप देखिए, मैं आमतौर पर खुद को अजनबियों के बीच पाता हूं क्योंकि मैं यहां-वहां बहकर अपने साथ हुई दुखद चीजों को भूलने की कोशिश करता हूं।

यह भी पढ़ें: आत्म प्रेम उद्धरण

Sad Life Quotes in Hindi #11-20

11. अपने आंसू खुद पोंछो, क्योंकि अगर लोग तुम्हारे पास आएंगे तो सौदा करने आएंगे।

12. भरोसा एक रबड़ की तरह होता है, जो हर गलती के बाद छोटा और छोटा होता जाता है।

13. याद रखें, जब यह दुख देने लगे, तो जीवन आपको कुछ सिखाने की कोशिश कर रहा है।

14. दर्द वास्तव में कभी दूर नहीं होता है; आप बस ऊपर उठें और मजबूत होकर इसकी आदत डालें।

15. यह कहते हुए इधर-उधर न जाएं कि दुनिया आपके लिए एक जीविका का ऋणी है। ​दुनिया को आपसे कुछ नहीं चाहिए। पहले यहीं था।

16. जब आप दर्द महसूस करते हैं, तो याद रखें कि यह संकेत है कि आपके पाप कम हो रहे हैं।

17. अगर दो लोगों को एक साथ होना है, तो वे अंततः एक-दूसरे की बाहों में वापस आ जाएंगे ... कोई बात नहीं।

18. सच तो यह है कि वे आपके पास तब आते हैं जब आप तैयार नहीं होते हैं और जब आपको उनकी सबसे ज्यादा जरूरत होती है तब चले जाते हैं।

19. दर्द अस्थायी है लेकिन जिसने आपको चोट पहुंचाई है वह स्थायी रूप से कभी नहीं बदलने वाला है, आगे बढ़ें।

20. टिका बदल जाता है। और दोस्त चले जाते हैं। और जिंदगी किसी के लिए नहीं रुकती।

यह भी पढ़ें: जीवन का सत्य उद्धरण

Sad Life Quotes in Hindi #21-30

21. अपने दुख का कारण दूसरों को कभी न बताएं, वे समझ नहीं पाएंगे।

22. अगर आप कभी गलत को जाने नहीं देंगे तो आपको सही व्यक्ति कभी नहीं मिलेगा।

23. मेरा मन आपको अपने दिमाग से निकालने की कोशिश कर रहा है लेकिन मेरा दिल आपके द्वारा कहे गए हर एक शब्द को पकड़े हुए है।

24. मैं उस दिन का इंतजार नहीं कर सकता जब मैं अंत में शांति से रह सकूं और मुझमें इतना दर्द महसूस न हो।

25. बुरी तरह से लिखे गए तीसरे अधिनियम के साथ जीवन एक मामूली अच्छा खेल है।

26. वे सिर्फ आपसे पूछते हैं कि आप कैसे हैं? आपने उन्हें बताया कि आप ठीक हैं लेकिन आप वास्तव में ठीक नहीं हैं।

27. मुझे लोगों पर निर्भर रहना पसंद नहीं है क्योंकि लोग हर समय छोड़ देते हैं। क्योंकि दिन के अंत में आपके पास जो कुछ भी है वह आप स्वयं हैं और यह पर्याप्त होना चाहिए।

28. सभी जानते हैं कि वे पहले से ही किसी और के लिए गिर चुके हैं, हम उनके लिए महसूस करते रहते हैं।

29. जो लोग अधिक हंसते हैं वे शारीरिक और भावनात्मक दोनों तरह से दर्द को बेहतर ढंग से सहन करने में सक्षम होते हैं।

30. मैंने अब यह जान लिया है कि जो लोग अपने दुखों के बारे में बोलते हैं वे आमतौर पर दुख देते हैं, जो चुप रहते हैं उन्हें अधिक दुख होता है।

यह भी पढ़ें: एक तरफा प्यार उद्धरण

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ